logo

सीएम आवास पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सहयोगी दलों की बैठक, सीट शेयरिंग पर चर्चा जारी 

CMMEETING19000.jpg

रांची 
कांके रोड स्थित सीएम आवास पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सहयोगी दलों की बैठक खबर लिखे जाने तक जारी है। इसमें कांग्रेेस झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर, आरजेडी के तेजस्वी यावव, मनोज झा और कांग्रेस के राजेश ठाकुर सरीखे नेता मौजूद हैं। गौरतलब है कि बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज ही घोषणा की है कि राज्य के 70 सीटों पर इंडिया गठबंधन के जेएमएम, कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे और जो बचे विधानसभा सीट है उसमें उनके सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। सीएम की घोषणा के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि जेएमएम और कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगा वहीं राजद और वाम दल बचे 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी देगा। वहीं, विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि 70 सीटों में से 41 पर जेएमएम अपने प्रत्याशी देगा 29 पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी।  


एक अन्य खबर के मुताबिक झारखंड में सीट बंटवारे को लेकर RJD नाराज है। इस बाबत RJD प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि झारखण्ड में हमारी ताक़त अधिक है। लेकिन उस मुताबिक सीट नहीं दी गई। 15 से 18 ऐसी सीटें हैं, जहां RJD बीजेपी को अकेले दम पर हराने की ताकत रखती है। खबरें हैं कि हेमंत सोरेन और कांग्रेस द्वारा 70 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये जाने से तेजस्वी यादव नाराज हैं।  

झारखंड विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर राजद नेता मनोज झा ने कहा, "हमारा(राजद) पूरा नेतृत्व यहां है। आज सुबह बैठक हुई और उस बैठक में ये पाया गया कि ताकत जनाधार की है जो राजद के पक्ष में है। पिछली बार हम 7 सीटों पर लड़े थे क्योंकि लालू यादव का हृदय विशाल था। हमारा लक्ष्य था भाजपा को हटाओ जो आज भी है। दुख के साथ कहना पड़ता है कि एक तरफा फैसला लिया गया। अलग-अलग जिलों में हमारी जो मौजूदगी है वो बहुत ताकतवर है। हम अपने गठबंधन के सहयोगियों को कहेंगे कि उसके अनुसार फैसला लें।“  


 

Tags - Assembly Elections Elections Jharkhand News Election News Assembly Elections Assembly